Gariaband | गरियाबंद न्यूज़

भोजलाल नेताम आदिवासी नेता कामरेड दुनिया से चल बसे | क्षेत्र में शोक की लहर

गरियाबंद न्यूज़। मैनपुर से बड़ी खबर, आदिवासी नेता कामरेड श्री भोजलाल नेताम कामरेड की आज गरियाबंद जिला हास्पिटल में मृत्यु हो गई है। कामरेड भोजलाल नेताम बिते कुछ दिनों से बीमार थे उन्हें इलाज हेतु गरियाबंद जिला हास्पिटल भर्ती कराया गया था परंतु आज गरियाबंद में आदिवासी नेता कामरेड भोजलाल नेताम दुनिया से चल बसे।

खबर सुनते ही क्षेत्र के शुभचिंतकों में शोक की लहर छा गई। कामरेड भोजलाल नेताम बहुमुखी प्रतिभा के धनी व्यक्तियों में से एक थे क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता बहुत ही अनुठी थी , उन्होंने जीवन भर गरीबों दलितों एवं दिन दुखियो की हक के लिए संघर्ष किया। शायद ही उनके जैसे लोकप्रिय नेता क्षेत्र में और कोई हो। उन्होंने संघर्ष को ही अपना कर्तव्य मानकर गरीबों की सेवा में अपना जीवन समर्पित कर दिया।

बता दें कि लोगों को वन अधिकार कानून का हक दिलाने में कामरेड भोजलाल नेताम का अहम योगदान रहा है उन्होंने लोगों को उनका वन अधिकार का हक दिलाने कई आंदोलन किए और उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। श्री भोजलाल नेताम हमेशा से सत्य के मार्ग चलना सीखा था तथा क्षेत्र वासियों को लोगों को सत्य के मार्ग पर चलने की सीख देते थे। तथा अत्याचार और अन्याय का घोर विरोध किया करते थे। उन्होंने अपनी जीवन में कई छोटे बड़े आंदोलन किए और लोगों को उनका हक दिलाने में सफल हुए। उनके बराबरी नेताओं में शायद ही कोई नेता हो जो विदेश गया हो उनके नेतृत्व क्षमता का यह प्रमाण है। ऐसे आदिवासी लोकप्रिय नेता को खोने से आज समाज एवं क्षेत्र में शोक की लहर छाई हुई है।

gariaband

छत्तीसगढ़ प्रदेश की तमाम ताजा खबरें सिर्फ गरियाबंद न्यूज़ पोर्टल पर। India,s number one news network and popular news portal gariabandnews.com.

यह भी पढ़ें