Gariaband | गरियाबंद न्यूज़

गरियाबंद जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड, गरियाबंद न्यूज़ आज का Gariyaband Jila News

नवंबर के माह में छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में कड़ाके की ठंड की शुरुआत हो चुकी है लोग सुबह 5:00 बजे उठकर अपने रोजमर्रा की कामों के लिए निकल जाया करते थे परंतु ठंड इस कदर बढ़ी हुई है कि 5:00 बजे की अपेक्षा अब लोग सीधे 8:00 अपने कामों पर जा रहे हैं क्योंकि ठंड के बढ़ने से सुबह-सुबह जल्दी जग नहीं पाते हैं। गर्म कपड़ों से अपने शरीर को अलग करना मुश्किल हो चुका है।

कड़ाके की सर्दी से उम्रदराज लोगों को और ज्यादा काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है, गरियाबंद जिले में अधिकतर कृषि कार्य करने वाले किसान वर्ग के लोग निवास करते हैं ऐसे में कई घरों में गर्म कपड़े भी नहीं होते लोग सिगड़ी का सहारा लेकर ठंड दूर करने की कोशिश करते हैं।

जिनके पास गर्म कपड़े रजाई ना हो उन लोगों के लिए एक मात्र सहारा सिगड़ी जलाकर ठंड को दूर करना होता है। एक तरफ घरेलू इंधन रसोई गैस की कीमतें बढ़ने से भी घर में गैस जलाना मुश्किल सा हो चुका है ऐसे में फिर से जलाऊ लकड़ी का उपयोग करना प्रारंभ कर चुके हैं जिससे एक ओर जहां लोगों की खर्च बच जाती है वहीं ठंड दूर करने का काम भी हो जाता है।

gariaband

छत्तीसगढ़ प्रदेश की तमाम ताजा खबरें सिर्फ गरियाबंद न्यूज़ पोर्टल पर। India,s number one news network and popular news portal gariabandnews.com.

यह भी पढ़ें