Gariaband | गरियाबंद न्यूज़

नल जल का कार्य साल भर से अधुरा, शुद्ध पेयजल के लिए तरस रहे जरहीडिही वासी

Gariaband News/ मैनपुर। तपती धूप में पानी के लिए तरस रहे हैं ग्राम वासी, नल जल योजना अंतर्गत गली में पाइप लाइन तो लग गया परन्तु आज तक पानी का टैंक नहीं बन पाया। मामला ग्राम पंचायत तुहामेटा आश्रित ग्राम जरहीडिही पारा का है।

भरी बरसात में नल जल का कार्य शुरू किया गया था

ठेकेदार द्वारा नल जल योजना अंतर्गत पाइप लाइन बिछाने एवं नल चबूतरा बनाने का कार्य जूलाई अगस्त के महिने में बरसात के दिनों में किया गया, मानो तत्काल लोगों को पीने का पानी मिलने लगेगा। बरसात के दिनों में जेसीबी मशीन द्वारा पाइप लाइन हेतु गलियों में गड्ढे खोदे गए जिससे गली सड़क पर जगह जगह भयंकर किचड़ होने लगा, आम लोगों की जिंदगी किचड़ में ही कटने लगी जब बरसात खत्म हुई गर्मी का मौसम आया फिर भी आज तक न तो कोई ठेकेदार देखने आया और नहीं पानी का टैंक बन पाया।

कुंआ पेयजल स्रोत गर्मी में सुख चुका

ग्रामीणों का कहना है कि हमें नल जल योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है हमें पानी लेने के लिए काफी दूर जाना पड़ रहा है, एक पुराना हैण्ड पम्प था वो भी सुखा पड़ चुका है। दो निजी कुंआ है वो भी गर्मी के वजह से सुख चुका है। आखिर पानी लेने जायें तो कहां जाएं। ग्राम पंचायत तुहामेटा आश्रित ग्राम जरहीडिही पारा में सोलर सिस्टम द्वारा वाटर टैंक निर्माण किया जाना था परंतु लोगों को प्यासे मरने भगवान भरोसे छोड़ दिया गया।

ग्रामीण इस बात को सरपंच को अवगत करा चुके हैं।

ग्राम पंचायत तुहामेटा सरपंच श्रीमती अंजू लता नागेश का कहना है कि इस बात को मैं कई बार लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग मैनपुर एवं गरियाबंद को मौखिक रूप सूचना दे चुकी हूं परंतु एक सप्ताह में कार्य प्रारंभ हो जाएगा तो कभी पंद्रह दिन में काम चालू होने का आश्वासन ही दिया जा रहा है। शुद्ध पेयजल के लिए ग्रामीण तरस रहे हैं।

gariaband

छत्तीसगढ़ प्रदेश की तमाम ताजा खबरें सिर्फ गरियाबंद न्यूज़ पोर्टल पर। India,s number one news network and popular news portal gariabandnews.com.

यह भी पढ़ें