Gariaband | गरियाबंद न्यूज़
Trending

छत्तीसगढ़ की ऐतिहासिक बजट : भोला जगत

Gariaband मैनपुर | छत्तीसगढ़ बजट 2023 पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भोला जगत ने कहा कि जन अपेक्षाओं के अनुरूप सभी वर्गों के हित में और प्रदेश की आर्थिक समृद्धि का बजट है। अपने तमाम वादे और घोषणाओं पर अमल करने के साथ ही कांग्रेस की सर्वोच्च प्राथमिकता के अनुरूप सामाजिक न्याय, सामाजिक सुरक्षा और आम जनता की समृद्धि का विशेष ध्यान भूपेश सरकार के आज इस बजट में समाहित है। भूपेश बघेल सरकार के वित्तीय अनुशासन और कुशल प्रबंधन का ही परिणाम है कि पूंजीगत व्यय भी विगत वर्ष की तुलना में इस वर्ष बढ़ा है।

कर्ज की सीमा रिजर्व बैंक द्वारा तय लिमिट और एफआरबीएम एक्ट के दायरे ( 3 प्रतिशत) के भीतर (2.9 प्रतिशत) है और जन अपेक्षाओं को पूरा करने के बावजूद 3 हजार 500 करोड़ के अनुमाति राजस्व आधिक्य का बजट है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भोला जगत ने कहा कि कुल राजस्व प्राप्तियों में, राज्य के स्वयं के राजस्व में 26 प्रतिशत की ऐतिहासिक वृद्धि आत्मनिर्भरता और आर्थिक समृद्धि की ओर बड़ा कदम है।

उन्होंने कहा कि इस बजट में भूपेश सरकार ने पुनः प्रमाणित किया है कि शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और आम जनता की समृद्धि ही भूपेश बघेल सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। 101 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम के स्कूल, 4 नए मेडिकल कॉलेज, कोटवार, ग्राम पटेलो, गोठान समिति के अध्यक्ष और सदस्य, मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका, मध्यान भोजन के रसोइए के मानदेय में वृद्धि प्रशंसनीय है।

gariaband

छत्तीसगढ़ प्रदेश की तमाम ताजा खबरें सिर्फ गरियाबंद न्यूज़ पोर्टल पर। India,s number one news network and popular news portal gariabandnews.com.

यह भी पढ़ें