ग्राम धौराभाठा में तेंदुए ने बच्ची को बनाया शिकार

मैनुपर/ gariaband News। धमतरी जिले के साकरा वनपरिक्षेत्र के ग्राम धौराभाठा से एक दिल दहला देने वाली खबर से इलाका सदमें में है। शुक्रवार शाम को तेंदुए ने तीन साल की एक बच्ची पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया है। जानकारी के अनुसार गरियाबंद जिले के मैनपुर थान क्षेत्र अंतर्गत दर्रीपारा निवासी कुमारी नेहा के उपर तेंदुए ने हमला कर उसे अपने जबड़े में दबाकर भागने लगा। बच्ची की रोने की आवाज पर परिजन और आसपास लोग दौड़े तो बच्ची को जख्मी कर वहीं छोड़ कर भाग गया जिससे उसकी मौत हो गई।

विशेष पिछड़ी आदिवासी कमार जनजाति के दर्रीपारा निवासी संतोष कमार अपने पत्नी एवं बच्चे के साथ धमतरी जिला के धौराभाठा में रिश्तेदार के यहां गया था। वहां उनकी पुत्री कुमारी नेहा उम्र 04 वर्ष के उपर तेंदुआ ने हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

शनिवार को पोस्टमार्डम के बाद उसकी पुत्री की शव को गरियाबंद जिले के ग्राम दरीर्पारा लाया गया जहां अंतिम संस्कार किया गया। वहीं इस घटना के बाद से परिजनो का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

शुक्रवार शाम 6 बजे की घटना

ग्राम दरीर्पारा निवासी संतोष कमार ने बताया वह अपने साडू के गया था। बच्ची घर के बाहर शाम 6 बजे के आसपास निकली तभी पहले से घात लगाकर बैठे तेंदुए ने हमला कर दिया। ग्रामीणों के द्वारा वन विभाग को जानकारी दिया गया है। बच्ची को सामुदायिक स्वाथ्य केन्द्र नगरी लाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई।

सहायता राशि 25 हजार वन विभाग ने दिए

वन परिक्षेत्र अधिकारी दीपक गावड़े ने बताया कि तेंदुए के हमले से कुमारी नेहा उम्र चार वर्ष की मौत हो गई। मृतिका गरियाबंद जिले के दर्रीपारा निवासी है। वन विभाग द्वारा तत्कालिक सहायता राशि 25 हजार रुपए प्रदान की गई है।