बाघ नाला पर पुल निर्माण करने की मांग

Gariaband News मैनपुर। ब्लॉक मुख्यालय से लगभग 28 किलोमीटर दूरी पर स्थित शुक्ला भाटा के पास बाघ नाला है। यहां पुल न होने से दर्जनों ग्रावों के लोग बरसात के दिनों में परेशान होते हैं। राजा पड़ाव क्षेत्र के अधिकांश ग्राम पंचायत इन्हीं बाघ नाला

को पार कर ब्लॉक मुख्यालय मैनपुर जाते हैं जो सभी ग्राम पंचायत के मध्य बाघ नाला पर पुल निर्माण की मांग की है। बहु-प्रतीक्षित पुल निर्माण की मांग ग्रामीणों के द्वारा कई वर्षों से की जा रही है, लेकिन किसी प्रकार से शासन प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

सैकड़ों ग्रामीण चक्काजाम और आंदोलन तक कर चुके हैं

दैनिक मंडावी, इतवारी राम नेताम, कमलेश नेताम, चीमन नेताम, चैन सिंह नेताम, पुरुषोत्तम नेताम, कन्हैया मरकाम व जगदीश नेताम ने बताया है कि राजा पड़ाव क्षेत्र की दर्जनों गांवों के ग्रामीणों के साथ स्कूली स्कूली बच्चों को शोभा स्कूल आने-जाने में काफी परेशानी होती है। आवश्यक मुखर चीज की आवश्यकता होती है तो लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी होती है। वहीं किसानों को खाद बीज व स्कूल के बच्चे स्कूल आने-जाने से बाधित हो रहे हैं।

बारिश के दिनों में इसके लिए बच्चे, ग्रामवासी, जनपद पंचायत मुख्यालय मैनपुर जाने के लिए काफी परेशानी हो रही है। इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र के विधायक, सांसद को जनदर्शन जन समस्या निवारण शिविर ग्राम सभा एवं अन्य कार्यक्रम में कई बार आवेदन दिया गया है। बड़ी-बड़ी पंचायत बैठक रख के अधिकारियों के द्वारा आश्वासन दिया गया है। चक्काजाम, धरना, आंदोलन दर्जनों बार हो चुका है। लोकसभा चुनाव में तो चुनाव बहिष्कार के भी ऐलान किया गया था। फिर कोई सुनवाई नहीं हो रही है।