Cg News | छत्तीसगढ़ न्यूज़

विश्व मत्स्यिकी दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणाएं cg dhan msp

Cg news/ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विश्व मत्स्यिकी दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर प्रदेश के किसानों को संबोधित करते हुए कहां की इस वर्ष 2022 23 की धान की समर्थन मूल्य छत्तीसगढ़ में 2640 रुपए प्रति क्विंटल की दर से किसानों को प्रदान की जाएगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने और भी कई सारी घोषणाएं की जो प्रदेश की आम जनता एवं किसानों के हित में बहुत बड़ा कदम है उन्होंने कहा कि प्रदेश में मत्स्य पालन को भी कृषि का दर्जा दिया गया है जिस वजह से 0% ब्याज पर मत्स्य पालन हेतु कृषि ऋण का लाभ ले सकते हैं।

उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ सरकार किसान गांव गरीब मजदूर सभी वर्ग की आर्थिक विकास के लिए निरंतर काम कर रही है हाल ही में मुर्गी पालन बकरी पालन के लिए भी योजनाएं बनी है, सरकार की योजनाओं को सफल बनाने में आम जनता की बहुत बड़ी सहयोग की भूमिका होती है इसलिए उन्होंने प्रदेश के किसानों एवं आम जनता से अनुरोध किया है कि वह सरकार की योजनाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें जिससे सब का समुचित विकास हो सके।

gariaband

छत्तीसगढ़ प्रदेश की तमाम ताजा खबरें सिर्फ गरियाबंद न्यूज़ पोर्टल पर। India,s number one news network and popular news portal gariabandnews.com.