Gariaband | गरियाबंद न्यूज़

कबड्डी प्रतियोगिता में भाठीगढ़ की टीम रही प्रथम संजय नेताम ने किया पुरस्कार वितरण

Gariaband मैनपुर । विकासखण्ड मैनपुर के ग्राम जिड़ार में ग्रामवासियों के तत्वाधान में आयोजित दो दिवसीय जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का समापन के बाद पुरस्कार वितरण हुआ। इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने कबड्डी लीग का लुत्फ उठाया। समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम, अध्यक्षता ग्राम पंचायत जिड़ा की सरपँच दुलेश्वरी नागेश, विशिष्ट अतिथि युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष गुंजेश कपिल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रियंका कपिल आदि उपस्थित रहे।

अतिथियों ने विजेता टीमों को पुरस्कृत किया। प्रथम स्थान पर रहने वाले भाठीगढ़ की टीम को 11111 रुपये व शील्ड, द्वितीय स्थान पर कसेरू की टीम की टीम को 6001 रुपये, तृतीय स्थान पर जिड़ार की टीम को 3001 रुपये व चौथे स्थान की टीम कोनारी को भी पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर श्री नेताम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कबड्डी जैसे आयोजनों से शरीर को एनर्जी मिलती है। इसके साथ ही बच्चों के मानसिक, शारीरिक विकास होता है।

कबड्डी हमारे ग्रामीण अंचल की लोकपरंपरा में शामिल है जो यह सिखाती है कि अकेले रहने के बाद भी मैदान पर कैसे लड़ा जाता है। महिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रियंका कपिल ने कहा कि कबड्डी हमारी प्राचीन खेल है। इसे बढ़ावा देने के लिए निरंतर ऐसे आयोजनों की आवश्यकता है।

युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष गुंजेश कपिल ने कहा कि जिस तरह कबड्डी के आयोजन के लिए ग्राम की महिलाएं एकजुटता का प्रमाण दे रही हैं वह प्रसंशा के पात्र हैं।प्रतिवर्ष ऐसे आयोजनों से खिलाड़ियों को नई ऊर्जा मिलेगी। इस दौरान रामस्वरूप साहू, किशोर पांडे, राकेश मरकाम, पूर्व सरपंच मुकेश कपिल, लोकेश जगत, दिनेश कमलेश, देवराम नागेश, शंकर जगत, नरेंद्र जगत, दुर्गा मरकाम मोनिका मरकाम, खिलेश्वरी, रीना अनीता सोनवानी, पायल मरकाम, उमा मरकाम, बुद्धेश्वरी नागेश, डीएस ओटी, हेमा विश्वकर्मा, कामेश्वरी नेताम, टिकेश्वर सेन, नूतन नागेश, देवन नेताम, परमेश्वरी कपिल, निकिता मरकाम, गीतांजलि, मनीषा व मरकाम, दीप्ति नागेश आदि मौजूद रहे।

gariaband

छत्तीसगढ़ प्रदेश की तमाम ताजा खबरें सिर्फ गरियाबंद न्यूज़ पोर्टल पर। India,s number one news network and popular news portal gariabandnews.com.

यह भी पढ़ें