Gariaband | गरियाबंद न्यूज़
Trending

आ गया बोहार भाजी का मौसम, पोषक तत्वों से भरपूर सब्जी Bohar Bhaji

बोहार भाजी की सब्जी

Gariaband मैनपुर। छत्तीसगढ़ में गर्मी शुरू होते ही बोहार भाजी (bohar bhaji) की मांग शुरू हो जाती है। वैसे तो छत्तीसगढ़ में गर्मी शुरू होते ही भाजियों की मांग बढ़ने लगती है। पर इस भाजी के स्वाद की वजह से लोगों के बीच यह अत्यंत प्रिय है। बाजार में आवक की कमी के कारण इस भाजी की कीमत बाकी सब्जियों से ज्यादा होती है। इस समय शुरूआत में एक पाव बोहार भाजी की कीमत बाजार में 100 रुपए से लेकर 150 रुपए तक होती है। इसकी वजह से हर कोई इस भाजी का स्वाद ले पाने में असमर्थ होता है। यह अब भी आम लोगों के जायके से बाहर है। पर जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जाएगी। इस सब्जी की कीमत में गिरावट आती जाएगी।

महंगी कीमत के बावजूद बाजारों में मांग- बोहार भाजी की महंगी कीमत के बावजूद बाजारों में इस सब्जी की मांग बहुत ज्यादा है। सीजन की शुरूआती समय में इसकी महंगी कीमत के बाद भी लोग शौक से इस सब्जी को खरीदते हैं। बोहार भाजी Bohar Bhaji के शौकीन बाबा ठाकुर ने बताया कि बोहार भाजी में काफी पोषक तत्व पाए जाते हैं। इसलिए महंगा बिकता है। शारीरिक नुकसान नहीं होता है बल्कि शरीर को बोहार भाजी खाने से ऊर्जा मिलती है। बोहार का फल जंगली भालू का अति प्रिय भोजन है जंगली भालू भी इसे बड़े चाव से खाते हैं और अपने शरीर को स्वस्थ रखते हैं।

बोहर भाजी वनांचल क्षेत्र की प्रसिद्ध बाजार मैनपुर की जिडार चौक स्थित छोटी रोड लाइन के पास और बजरंग मंदिर बस स्टैंड मैनपुर सब्जी महंगे दामों पर बिक रही है।

gariaband

छत्तीसगढ़ प्रदेश की तमाम ताजा खबरें सिर्फ गरियाबंद न्यूज़ पोर्टल पर। India,s number one news network and popular news portal gariabandnews.com.

यह भी पढ़ें